Breaking

मंगलवार, 26 अक्तूबर 2021

श्री कृष्ण ने देखाया विराट रूप - Virat roop shree krishna leela

मैया यशोदा को श्री कृष्ण ने देखाया विराट रूप - virat roop krihsna leela ramanand sagar

जब मैया यशोदा कान्हा को मिट्टी खाते देखती हैं तो वो उन्हें मुख खोल कर देखने को कहती है। तो श्री कृष्ण अपना मुख खोलकर दिखाते हैं मैया यशोदा को उनके मुख में सम्पूर्ण ब्रह्मांड नज़र आता है जिसे देख वो दंग रह जाती हैं। 


तभी विष्णु भगवान उन्हें दर्शन देते हैं और बताते हैं की तुमसे प्रसन्न होकर तुम्हें मैंने अपना विराट रूप देखाया है। भगवान विष्णु यशोदा को अपने पिछले अवतार के भी दर्शन करते हैं। देवी माया यशोदा को भगवान विष्णु का विराट रूप देखने के वजह से उन पर फिर से मोह माया का पर्दा डाल देती हैं ताकि उन्हें ये सब याद ना रहे ताकि जिस लीला के लिए भगवान विष्णु ने अवतार लिया है वो सम्पूर्ण हो सके और जब वो स्वर्ग को जाएँगी तो उन्हें ये सब याद आ जाएगा। 

Shreekrishna Leela Ramanand sagar virat roop


श्री कृष्ण को गोपियाँ उनसे मोहित हो जाती हैं और उन्हें देख कर ख़ुश होती हैं। श्री कृष्ण अपने बड़े भाई बलराम के साथ गोकुल में माखन चुरा कर खाते हैं। श्री कृष्ण मैया यशोदा से कान्हा माखन माँगते हैं तो कान्हा माखन की मटकी तोड़ देते हैं तो मैया यशोदा कान्हा को छड़ी लेकर मारने को। दोड़ती है तो कान्हा भाग ने लगते हैं। यशोदा मैया कान्हा को पकड़ कर औखल से बांध देती हैं। 

श्री कृष्ण कुबेर के दो पुत्र नारद मुनि जी के अपमान करने की वजह से श्राप पाकर वृक्ष बन जाते हैं, तो वो दोनो वृक्ष वही औखल के पास होते हैं तो श्री कृष्ण उन्हें मुक्त कर देते हैं और देव लोक भेज देते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें